13 C
Patna
Sunday, February 28, 2021

Latest News

एक्टिव केस फिर शतक के पार: 31 दिसंबर 2019 को 64 कोरोना मरीज थे अस्पतालों में भर्ती, नए साल के 10 दिनों में भर्ती मरीजों की संख्या 101 पहुंच गई

धनबाद में कोरोना का संक्रमण एकबार फिर तेजी से फैलता दिख रहा है। एक्टिव केस 100 के पार पहुंच गया है। आईडीएसपी से जारी आंकड़ाें के अनुसार 31 दिसंबर 2019 को धनबाद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 64 थी। नए साल के 10 दिनों में ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 101 पहुंच गई है। मतलब 10 दिनों में 37 मरीज मिले हैं।

वैसे मरीज अलग हैं, जाे संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती हाेने की बजाए हाेम आइसाेलेशन में है। एसएनएमएमसीएच कैथलैब में 56 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि शेष मरीज सेंट्रल अस्पताल में इलाजरत हैं। संक्रमित मरीजाें की बढ़ती संख्या चिंताजनक है।

1 से 10 जनवरी के बीच मिले 153 संक्रमित मरीज

नए साल में धनबाद में अबतक 153 नए संक्रमित मरीज की पहचान की गई। शुरुआत के दाे-तीन दिनाें में काफी कम संख्या में मरीज मिले, लेकिन 4 जनवरी के बाद नए संक्रमित मरीज मिलने की संख्या में तेजी से बढ़ी।

लापरवाही के कारण संक्रमण के मामले में हुई वृद्धि

कैथलैब काेविड अस्पताल के नाेडल अफसर डाॅ. यूके ओझा का कहना है कि लापरवाही के कारण संक्रमण में वृद्धि हुई है। क्रिसमस व नए साल पर गैदरिंग, अनलाॅक के बाद सार्वजनिक स्थानाें पर नियमाें का पालन नहीं किए जाने का नतीजा है यह। डाॅ. ओझा कहते हैं कि फिलहाल वैक्सीन आने में और लाेगाें काे उपलब्ध हाेने में दाे-तीन महीने का समय लग सकता है। ऐसे में अभी काेराेना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखें। मास्क का उपयाेग करें। नियमित साबुन से हाथ धाेने या सेनेटाइजेशन जैसे नियमाें का सख्ती से पालन करें।

पिछले 10 दिनों में 5 संक्रमित लाेगाें की माैत भी हुई

2021 में अबतक पांच लाेगाें की माैत काेराेना से हुई है। नए साल में पहली माैत 3 जनवरी काे हुई। 5 जनवरी काे दूसरी माैत हुई, आठ जनवरी काे तीसरी और 9 जनवरी काे दाे संक्रमित मरीजों की माैत हुई। राहत की बात यह है कि मरने वाले सभी मरीजाें की उम्र 50 से 70 वर्ष के बीच थी।

Source

Latest News

Don't Miss