13 C
Patna
Sunday, February 28, 2021

Latest News

रांची-हटिया रेलवे स्टेशन पर महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट: 11 महीने बाद प्लेटफॉर्म टिकट की शुरू हुई बिक्री, एक टिकट का देना होगा 30 रुपए

कोरोना के कारण बंद हुआ प्लेटफॉर्म टिकट का काउंटर सोमवार से खुल गया है । रांची रेल डिवीजन के हटिया, रांची और मूरी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। लेकिन प्लेटफॉर्म टिकट लेकर स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों को अब तीन गुणा अधिक चार्च देना होगा।

रांची रेल मंडल के PRO नीरज कुमार ने बताया कि तीन स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट बिक्री की इजाजत दी गई है। इसमें रांची, हटिया और मूरी रेलवे स्टेशन शामिल है। रांची और हटिया में 30 रुपए और मूरी में 10 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। किराए में वृद्धि का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि ये दक्षिण पूर्व रेलवे का निर्णय है। इस संबंध में वे ज्यादा कुछ भी नहीं बता पाएंगे।

पिछले साल मार्च से बंद कर दी गई थी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री
कोरोना संक्रमण के कारण रांची रेल डिवीजन के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई थी। प्लेटफॉर्म पर उन्हीं यात्रियों को प्रवेश दिया जा रहा था, जिनके पास आरक्षित टिकट होता था। यात्री को छोड़ने के लिए आने वाले परिजनों को मेन गेट के बाहर से ही लौटा दिया जाता था। रांची में कोरोना संक्रमण का प्रसार कम होने के बाद यह निर्णय लिया गया है ।

Source

Latest News

Don't Miss