अयोध्याउत्तर प्रदेश

तक्षशिला आईएएस द्वारा आयोजित हुआ मेधावी छात्र, व समाजसेवियों पत्रकारों का सम्मान समारोह व संगोष्ठी

कवि सम्मेलन का भी हुआ आयोजन

अयोध्या। गणपति गेस्ट हाउस नाका हनुमानगढ़ी पर तक्षशिला आईएएस अयोध्या के डायरेक्टर संतोष मिश्रा के जन्मोत्सव पर मेधावी छात्रों और समाजसेवियों व पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित महापौर गिरीशपति त्रिपाठी ने कहा कि प्राचीन काल से ही गुरुओं का हमारे जीवन में विशेष योगदान रहा। हमारी संस्कृति व हमारी विरासत को कोई तोड़ नहीं सकता।

भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा छात्रों को पढ़ाई सिर्फ सरकारी नौकरी के लिए ही नहीं करनी चाहिए पढ़ाई अनवरत अध्ययन के लिए होना चाहिए।

वही जिला पंचायत प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित ने कहा छात्रों पत्रकारों और समाजसेवियों का समाज में अहम रोल है वह वह समाज को नई दिशा दे सकते हैं छात्रों का सम्मान किया जाना बेहद हर्ष का विषय एवं सराहनीय कार्य है, यह निश्चित ही सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरणादायक है।

 

बीकापुर सीओ डॉक्टर राजेश तिवारी कहा कि शिक्षक व मेधावी छात्र सम्मान समारोह में यह कथन बिल्कुल ही सार्थक है कि शिक्षकों का मानव के सामाजिक निर्माण में अहम योगदान है। शिक्षक ही हमें सत्य की राह पर चलना सिखाते हुए जीवन के संघर्षों से लड़ना व ईमानदारी से जीना सिखाते हैं। तक्षशिला आईएएस के डायरेक्टर संतोष मिश्रा ने कहा छात्र सम्मान के साथ विभिन्न पहलुओं पर विविध सामाजिक कार्यों का किया जाना ही उसे समाज में पहचान देता है उन्होंने कहा कि पत्रकारों और समाजसेवियों के कार्यों की जितनी सराहना की जाए वह कम है इनके द्वारा ही समाज की सेवा व समाज को नई दिशा देने का कार्य किया जाता है।

 

इस मौके पर मेधावी छात्रों समाजसेवियों पत्रकारों व विशिष्ट जन को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में सुनील मिश्रा,कपिल पाण्डेय,दिव्यांश तिवारी,मोहित तिवारी,अखिलेश पाण्डेय,अश्वनी पांडेय आदि लोगों की सहभागिता रही।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button