अयोध्याउत्तर प्रदेशमनोरंजन

65वर्षीय बुजुर्ग ने 23वर्षीय युवती के साथ लिए सात फेरे 

मवई के मां कामाख्या धाम मंदिर में रचाई गई शादी

सतीश यादव

अयोध्या। रविवार को विकास खंड मवई के मां कामाख्या धाम मंदिर में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक ,65 वर्षीय बुजुर्ग ने एक 23 वर्ष की युवती के साथ शादी रचा कर इतिहास रच दिया।इस शादी के गवाह क्षेत्रीय ग्रामीण एवं लड़की व लड़के पक्ष के लोग मौजूद रहे।
मामला बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के जमीन हुसैना बाद पूरे चौधरी गांव के निवासी बुजुर्ग 65 वर्षीय नकछेद यादव ने रविवार को विकास खंड मवई के सुनबा के जंगलों में बिराजमान सिद्धपीठ मां कामाख्या देवी मंदिर में अपने से 42 साल छोटी 23 वर्षीय युवती नंदनी यादव के साथ सात फेरे लेकर एक इतिहास रच दिया।बताया जाता हैं कि मां कामाख्या धाम मंदिर में यह पहली ऐसी शादी है जो इतने बड़े उम्रदराज बुजुर्ग ने अपने से बहुत ही कम उम्र की लड़की के साथ शादी कर क्षेत्र में हलचल पैदा कर दिया है।

नकछेद यादव के पहले से ही 6 पुत्रियां है जिनकी शादी विवाह भी कर दिया है और वह सब अपने ससुराल में भी रहकर अपने पति व बच्चों के संग खुशाल जिंदगी व्यतीत कर रही हैं। मां कामाख्या देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर एक दूजे के संग जीने मरने की कसमें खाई गई।साथ ही इस मौके पर घराती एवं बराती भी मौजूद रहे बताया जाता हैं कि नकछेद यादव की पहली औरत की मौत हो चुकी हैं और वह अकेले थे इस लिए अकेला पन दूर करने के लिए ऐसा कदम उठाया है।वह भी लड़की के घर वालों की राजिमिजा से।शादी के मंडप में पंडित जी ने सात फेरे करवा कर हंसी खुसी से दोनो की विदाई विधि विधान पूर्वक की गई।

News Blast

Related Articles

Back to top button