अयोध्याउत्तर प्रदेश

विधिक सेवा प्राधिकरण की नई योजना “एक नया सवेरा” की हुई शुरूआत

बालिकाओं को उनके अधिकारों, आत्मरक्षा व संवैधानिक अधिकार के बारे मे दी गयी जानकरी-श्वेताराज सिंह एडवोकेट

अयोध्या।
बुधवार से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की नई योजना “एक नया सवेरा” की शुरूआत हुई। सचिव अपर जिला जज शैलेन्द्र सिंह यादव औऱ प्रोजेक्ट मैनेजर एडवोकेट श्वेताराज सिंह ने राजकीय बालिका इंटर कालेज में शिविर लगाकर बालिकाओं को उनके अधिकारों, असुरक्षा की भावना,आत्म रक्षा व संवैधानिक अधिकारों के विषय में जागरूक किया।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर जिले स्तर पर प्रारंभ किया गया है, और सफल होने के साथ इसको राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण को प्रस्तावित किया जाएगा। प्रोजेक्ट में किसी बदलाव की आवश्यकता हुई तो वो भी किया जाएगा। प्रोजेक्ट मैनेजर के तौर पर श्वेताराज सिंह प्रत्येक विद्यालय में जागरुकता अभियान चलाऐंगी जिसमें जिला न्यायपालिका का उनको पूरा सहयोग मिलेगा।

एडवोकेट श्वेताराज सिंह ने बताया कि शिविर में बालिकाओं पर हो रहे अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाना आदि विषयों पर वार्ता की गई। बालिकाओं को लॉ आफ कम्युनिकेशन और लॉ ऑफ़ रिपोर्टिंग बताया गया। उन्हें यह भी बताया गया की बालिका अपने पर हों रहे अत्याचार को छुपा कर किसी पुरुष के सम्मान की रक्षा करती है पर उसे अपने सम्मान के लिए उसे बोलना चाहिए। मौके पर डीआईओएस, जीआईसी के प्रधानाचार्य, छात्राएं उपस्थित रहीं।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button

Compare Listings

Title Price Status Type Area Purpose Bedrooms Bathrooms