अयोध्याउत्तर प्रदेश

संविधान दिवस पर पुलिस कर्मियों को दिलाई गई शपथ

आईजी प्रवीण कुमार ने अपने रेंज ऑफिस में दिलाई शपथ

अयोध्या।
संविधान दिवस पर रविवार को आईजी रेंज ऑफिस से लेकर जिले भर में थाना-चौकी तक जवानों और अधिकारियों को संविधान के प्रस्तावना की शपथ दिलाई गई। आईजी प्रवीण कुमार ने अपने रेंज ऑफिस में तो रिजर्व पुलिस लाइन के क्वाटर गार्द पर एसएसपी आरके नैय्यर ने शपथ दिलाई।

पुलिस लाइन में समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 26 नवम्बर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने पुलिस कर्मियों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाकर भारत को एक लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने तथा समस्त नागरिकों को सामाजिक,आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए एवम राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित कराने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर निष्ठा के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया।

वहीं जिले के थाना, कोतवाली और चौकियों पर संबंधित प्रभारियों की ओर से संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई गयी। इस दौरान एसपी देहात एके सोनकर, सीओ लाइन आशीष निगम,प्रतिसार निरीक्षक बृजेंद्र सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button

Compare Listings

Title Price Status Type Area Purpose Bedrooms Bathrooms