अयोध्याउत्तर प्रदेश

सरकार हर जरूरतमंद परिवार को घर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध-पीओ डूडा

कहा-आवास विहीन गरीब परिवारों के लिए वरदान पीएम आवास योजना

अयोध्या।

तीन दिवसीय भारत विकसित यात्रा कार्यक्रम के तहत पीएम आवास लाभार्थियों को दिए जाने वाले आवास के लिए हुए जिले के नगर निगम विभिन्न नगर पंचायतों,नगर पालिकाओं में भूमि पूजन व स्वीकृति पत्र वितरण के सफल कार्यक्रम के बाद पीओ डूडा यामिनी रंजन ने कहा है कि पीएम आवास योजना के तहत अब तक जिले में हजारों लाभार्थियों को अपना पक्का घर मिल चुका है। सरकार हर जरूरतमंद परिवार को घर उपलब्ध कराने के लक्ष्य को लेकर पूरी प्रतिबद्धता के साथ तेज गति से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जन-कल्याण की विभिन्न योजनाओं के जरिए देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के ईमानदार प्रयास कर रही है।

पीएम आवास योजना गरीबो लिए वरदान-तौहीद अंसारी


जमुनिया बाग में चाय का ठेला लगाने वाले तौहीद अंसारी कहते है कि पीएम आवास योजना आवास विहीन गरीब परिवारों के लिए वरदान है। अगर यह योजना न होती तो शायद मेरे बहनोई के मौत के बाद बेघर हो चुकी मेरी बहन खुर्सीदा के सर पर छत नसीब नही होती। गरीबी क्या होती है जाड़े गर्मी बरसात में छोटे छोटे बच्चो के साथ जीवन यापन कितना मुश्किल होता है इसे हमसे अधिक कोई नही समझ सकता।

चाय वाले तौहीद का कहना है कि अपनी छत, अपना घर पाने की खुशी अनमोल होती है साहब। पीएम आवास हमारे लिए केवल ईंट, सीमेंट से तैयार ढांचा नहीं है बल्कि इससे हमारी भावनाएं, हमारी आकांक्षाएं जुड़ी हैं। घर की चहारदीवारी हमें सुरक्षा तो प्रदान करती ही है, साथ ही हमारे अंदर एक बेहतर कल का भरोसा और विश्वास भी जगाती है। तौहीद और उनकी बहन का परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डूडा के पीओ यामिनी रंजन का तहेदिल से शुक्रिया अदा करना नही भूलता है।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button

Compare Listings

Title Price Status Type Area Purpose Bedrooms Bathrooms