अयोध्यादेशब्रेकिंग न्यूज़

सेना के जवानों ने पूरे जोश, उत्साह और उमंग के साथ 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

शरीर के विकास के लिए नियमित रूप से योग जरूरी-ब्रिगेडियर केआर सिंह

अयोध्या।
अयोध्या कैंट में भारतीय सेना के जवानों ने पूरे जोश, उत्साह और उमंग के साथ 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में और आयुष मंत्रालय के सामान्य योग प्रोटोकॉल के अनुसार, 21 जून को दैनिक जीवन में योग को एक आदत बनाने के लाभों पर डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक सरल योग सत्र का आयोजन किया गया था।

कमांडेंट डीआरसी, ब्रिगेडियर केआर सिंह, वाईएसएम, इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे और उन्होंने मन और शरीर के विकास के लिए नियमित रूप से योग का अभ्यास करने की आवश्यकता पर जोर दिया। योग सत्र में 1500 सशस्त्र बल कर्मियों ने अपने परिवारों के साथ भाग लिया डीआरसी के योग प्रशिक्षकों ने आसन और योग मुद्राओं का अभ्यास करके सभी उपस्थित लोगों के लिए योग सत्र का नेतृत्व किया।

विशेष अतिथियों ने सैनिकों के परिवारों के साथ बातचीत की और उनसे योग को अपने दैनिक जीवन कार्यक्रम में शामिल करने का आग्रह किया क्योंकि इसे चिंता दूर करने और रोजमर्रा के तनाव से निपटने के एक शक्तिशाली तरीके के रूप में स्वीकार किया जाता है। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर न केवल सैन्य-प्रशिक्षण क्षेत्र में बल्कि योग, तैराकी, साहसिक गतिविधियों जैसी पाठ्येतर गतिविधियों में भी सर्वांगीण उत्कृष्टता के लिए प्रयास करता है ताकि स्थायी कर्मचारियों के साथ-साथ अग्निवीरों को भी एक बेजोड़ अनुभव प्रदान किया जा सके।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button