ब्रेकिंग न्यूज़

साकेत  महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका ‘साकेत सुधा’ का विमोचन समारोह संपन्न

 

अयोध्या: सु साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अयोध्या की वार्षिक पत्रिका ‘साकेत सुधा’ वर्ष 2024 (सत्र 2023-24, अंक 68) का भव्य विमोचन समारोह आयोजित हुआ। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पर केंद्रित इस पत्रिका का विमोचन डॉ. जनार्दन उपाध्याय, डॉ. आर.के. जायसवाल, और महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. अभय कुमार सिंह द्वारा किया गया। पत्रिका की प्रबंध संपादक प्रो. वंदना जायसवाल ने पूर्व प्राचार्य प्रो0 वाई आर त्रिपाठीको याद करते हुए आज के कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत और परिचय कराया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. आर.के. जायसवाल, पूर्व विभागाध्यक्ष, राजनीति विज्ञान विभाग ने पत्रिका की प्रस्तुति पर गर्व जताते हुए कहा कि यह पत्रिका ज्ञान, संवेदना, और अतीत की यादों को संजोए हुए है। विशिष्ट अतिथि डॉ. जनार्दन उपाध्याय, पूर्व विभागाध्यक्ष (हिंदी), ने 68वें अंक का विमोचन करते हुए वर्तमान समय में पत्रिका के प्रकाशन की चुनौतीपूर्ण स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने पत्रिका को प्रभु श्रीराम को समर्पित होने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. अभय कुमार सिंह ने छात्रों को असफलताओं से सीखते हुए सफलता की राह में निरंतर प्रयास करने की प्रेरणा दी। महाविद्यालय के मुख्य नियंता प्रो. अशोक कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री द्वारा पत्रिका हेतु भेजे गए संदेश का वाचन किया।समारोह में महाविद्यालय के कई प्राध्यापक और अध्यापक-अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। मंच का संचालन प्रो. आशुतोष सिंह ने किया।

 

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button