ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस पर लगा कोटे के आवेदक को धक्का मारने का आरोप,इलाज के दौरान हुई मौत*

आवेदक दुखीराम की मौत से ग्रामीणों में आक्रोश

अयोध्या।
थाना रौनाही के हाजीपुर बरसेंडी अमरपुर गांव में सरकारी राशन कोटेदार की दुकान के आवंटन को लेकर हो रही खुली बैठक के दौरान आवेदक दुखीराम की मौत ने पूरे गांव को झकझोर दिया। दुखीराम पर पुलिस द्वारा धक्का मारने का आरोप है, जिससे वह बेहोश हो गए और इलाज के दौरान जिला अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

इस घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पोस्टमार्टम हाउस पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिलकर न्याय की मांग की। उन्होंने इस घटना को लेकर पुलिस पर अत्याचार करने का आरोप लगाया और कहा कि पुलिस की लापरवाही ने एक निर्दोष व्यक्ति की जान ले ली है।

घटना के विरोध में सैकड़ों गांववाले तहसील सदर के सामने धरने पर बैठ गए और मृतक दुखीराम की पत्नी को 20 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी कोटे की दुकान देने की मांग की। उनका कहना है कि पुलिस की जिम्मेदारी थी कि बैठक को सुचारू रूप से संपन्न कराए, लेकिन उनकी ज्यादती के कारण दुखीराम की जान गई। बैठक के दौरान पुलिस और दुखीराम के बीच कहासुनी हुई थी, जिसके बाद रौनाही पुलिस पर दुखीराम को धक्का मारने का आरोप है। दुखीराम बेहोश हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में शोक और आक्रोश का माहौल है, और लोग पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।मामले की जांच जारी है, और ग्रामीणों ने प्रशासन से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button