ब्रेकिंग न्यूज़

टीम मिशन ग्रीन : अयोध्या को बनाएगी हरित महानगर

परिक्रमा मार्ग पर हजारों पेड़ को कटने से बचाने में मिली सफलता

2030 तक अयोध्या को भारत का नंबर वन हरित एवं स्वच्छत शहर बनाने का संकल्प*

अयोध्याधाम।
धर्म की नगरी को उसके गरिमापूर्ण रूप में विकसित करते हुए हरित नगरी बनाने और स्वच्छ महानगर बनाने हेतु हरियाली को बचाने के लिए काम कर रही टीम मिशन ग्रीन अयोध्या को बड़ी सफलता हाथ लगी है। धर्म की नगरी में बन रहे परिक्रमा मार्ग पर कैंट क्षेत्र में कटने के चिन्हित हजारों हरे पेड़ों को बचाने के लिए शुरू किए गए प्रयास मे सफलता मिली है।

टीम ने बृहस्पतिवार को छावनी परिषद, अयोध्या की नवनियुक्त सीईओ जिज्ञासा राज से मुलाकात की एवं एक पौधा शुभेच्छा स्वरूप भेंट किया। टीम मिशन ग्रीन अयोध्या के सदस्यों को प्रशासन से सहमति मिली है कि परिक्रमा मार्ग को कम चौड़ा करके पेड़ों को बचाया जाएगा और जहां जरूरत पड़ी तो वहां के पेड़ों का प्रत्यारोपण किया जायेगा। टीम मिशन ग्रीन अयोध्या का संकल्प है कि अयोध्या को देश का नंबर वन स्वच्छ एवं हरित शहर बनाया जाए जिसके लिए वह लगातार प्रशासन और अपनी टीम के साथ मिलकर हरे पेड़ों के कटने के खिलाफ गांधीवादी तरीके से जनांदोलन चला रही है।

बता दे कि टीम के धनंजय पांडेय, अभिषेक शुक्ल, हिमांशु सूर्यकांत त्रिपाठी, प्रफुल्ल गुप्ता, योगगुरु राम सुफल आदि पूरे मनोयोग के साथ महानगर की हरियाली कायम रखने के लिए लगातार प्रयास में जुटे हैं। टीम ने अयोध्या नगरी के निवासियों से आग्रह किया है कि लोग पर्यावरण को बचाने के लिए अपने स्तर से सहयोग करें, कि वे न तो खुद पेड़ों को काटें एवं यदि कहीं भी पेड़ कट रहे है तो उसकी सूचना प्रशासन व हमारी टीम मिशन ग्रीन अयोध्या को दें।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button