ब्रेकिंग न्यूज़

अवैध कब्जे का विरोध करने पर दबंगों ने गरीब महिला के ठेले को किया नष्ट

पीड़ित की बड़ा सवाल: गरीब महिला की सुरक्षा और न्याय की जिम्मेदारी कौन लेगा

दबंगो के भय से गांव छोड़ने को मजबूर है पीड़िता

अयोध्या।
थाना गोसाईंगंज के ग्राम सभा अमसिन में दबंगों ने हल्का लेखपाल की मिलीभगत से एक गरीब महिला की रोजी-रोटी का सहारा बने ठेले को नष्ट कर दिया और उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित महिला शांति का आरोप है कि उसके पति रमेश गुप्ता ने ग्राम सभा के वृक्षारोपण वाली जमीन पर दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे के खिलाफ एसडीएम से शिकायत की थी, जिससे नाराज होकर यह घटना घटी।

शांति गुप्ता ने अपनी शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय में पहुंचकर बताया कि ग्राम सभा के वृक्षारोपण की सरकारी जमीन, गाटा संख्या 303, पर पूर्व प्रधान पिंकू तिवारी के परिजनों और गांव के कुछ अन्य दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया था। यह जमीन सरकारी है और इस पर लगे पेड़ राजस्व अभिलेखों में रमेश गुप्ता के पिता और अन्य लोगों के नाम दर्ज हैं। शांति और उनके पति इसी जमीन के किनारे ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

हालांकि, जमीन खाली कराने की शिकायत से खफा होकर करुणेश तिवारी, मो. आजम, मकसूद आलम, फरहान हुसैन और कलीम जैसे दबंगों ने लेखपाल अतुल पांडेय की मौजूदगी में शांति के ठेले को पलटकर उसका सारा सामान नष्ट कर दिया। दबंगों ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी।

घटना से डरी सहमी शांति गुप्ता ने तहसील दिवस में इस मामले की शिकायत की है। उन्होंने एसएसपी से मिलने की भी कोशिश की, लेकिन वह उस समय कार्यालय में नहीं थे। इसके बाद एसएसपी कार्यालय के अधिकारियों ने पीड़िता की शिकायत को दर्ज करने के बजाय उसे वापस थाने भेज दिया।

इस घटना से स्थानीय प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार पीड़ित की सुरक्षा और न्याय की जिम्मेदारी कौन लेगा, जब प्रशासन के अधिकारी ही इस प्रकार की घटनाओं में दबंगों का साथ देते नजर आ रहे हैं।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button