अयोध्याउत्तर प्रदेश

गुड वर्क:डकैती की योजना बनाते हुए चार गिरफ्तार, एक फरार

छह देशी पिस्टल के तमंचा व कारतूस बरामद

 

अयोध्या।
जिले की स्वाट और पूराकलंदर थाने की संयुक्त टीम ने सर्विलांस की मदद से पूराकलंदर थाना क्षेत्र के गंगौली चौराहे के पास से डकैती की योजना बनाते चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हलांकि इनका एक स्थानीय साथी मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने पकड़े गए लोगों से 6 देशी पिस्टल, तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में सीओ अयोध्या एसके गौतम की मौजूदगी में एसपी सिटी मधुबन सिंह ने बताया कि सर्विलांस टीम की मदद से स्वाट और पूराकलंदर थाने की संयुक्त टीम ने रात्रि 2.35 बजे गंगौली चौराहे के पास से अमेठी जिले के थाना कमरौली स्थित मगरौरा निवासी 22 वर्षीय जिशान, प्रतापगढ़ के थाना पट्टी स्थित किठौली निवासी 20 वर्षीय केशव पांडेय और सुल्तानपुर के नगर कोतवाली स्थित पांचोपीरन निवासी 24 वर्षीय मो. अरबाज खान व वल्दीराय सुल्तानपुर के हेमनापुर निवासी 24 वर्षीय अनिल यादव को गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी महराजगंज थाना क्षेत्र के अरती निवासी हिस्ट्रीशीटर मुन्ना सिंह मौके से फरार होने में सफल रहा। पकड़े गए लोगों के पास से 6 देशी पिस्टल और 13 कारतूस तथा दो तमंचा व इसका चार कारतूस बरामद हुआ है। मामले में सभी के खिलाफ डकैती की योजना बनाने और आयुध अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करवा चालान किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन लोगों को मुन्ना ने ही बुलाया था और यह लोग वारदात के बाद असलहों को अच्छी कीमत मिलने पर बेंच देते थे। जिशान के खिलाफ बलवा, मारपीट और अनिल के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला व साजिश की रिपोर्ट दर्ज मिली है। विचारणीय प्रश्न तो यह है कि चार उपनिरीक्षकों समेत 17 की संयुक्त टीम ने डकैती की योजना बनाते चार को पकड़ा है। लेकिन अभी यह पता नहीं चल पाया कि वारदात किसके घर होनी थी।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button

Compare Listings

Title Price Status Type Area Purpose Bedrooms Bathrooms