ब्रेकिंग न्यूज़

भविष्य में पैदा होगा रोजगार का गंभीर संकट-वी रमेश

एनसीजेडआईइएफ के 30वें महाधिवेशन में उठाई गई कर्मचारियों के हक की आवाज़

 

अयोध्या, 15 सितंबर।
नॉर्थ सेंट्रल ज़ोन इंश्योरेंस इम्प्लॉइज फेडरेशन के 30वें महाधिवेशन के दूसरे दिन का सत्र रविवार को सुबह 9 बजे से प्रारंभ हुआ। सत्र का उद्घाटन एआईआईइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉमरेड वी. रमेश द्वारा किया गया। अपने उद्घाटन भाषण में उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी, निजीकरण, अशिक्षा और महंगाई जैसे संकटों से आम जनता त्रस्त हो चुकी है। मजदूरों को अपने हक के लिए निरंतर खड़ा रहना होगा क्योंकि सरकारी विभागों में छंटनी और कर्मचारियों का शोषण बढ़ता जा रहा है।

कॉमरेड रमेश ने कहा कि मौकापरस्त ताकतें अपनी जड़ें मजबूत कर रही हैं, जिससे भविष्य में रोजगार का गंभीर संकट उत्पन्न हो सकता है। इस महाधिवेशन के माध्यम से कर्मचारियों को एकजुट होकर सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। सत्र की अध्यक्षता तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने की, जिसमें जोनल महासचिव कॉमरेड राजीव निगम ने संगठन की तीन साल की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस सत्र में कुल 278 डेलीगेट्स ने भाग लिया। पहले सत्र की अध्यक्षता जोनल अध्यक्ष कॉमरेड संजीव शर्मा ने की।

सम्मेलन में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के 12 मंडलों – देहरादून, आगरा, हल्द्वानी, इलाहाबाद, गोरखपुर, फैजाबाद, कानपुर, लखनऊ, बनारस, बरेली और मेरठ – से कर्मचारी प्रतिभाग कर रहे हैं। महासचिव की रिपोर्ट पर डेलीगेट्स द्वारा चर्चा की गई और अंततः रिपोर्ट को सर्वसम्मति से पारित किया गया। सम्मेलन के अंतिम दिन नई समिति का चुनाव किया जाएगा।

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button