ब्रेकिंग न्यूज़

विकास की आड़ में देश को विनाश की ओर ले जा रहा एनडीए-श्रीकांत मिश्र

नार्थ सेंट्रल जोन इंश्योरेंस इंप्लाइज फेडरेशन का 30वां प्रांतीय सम्मेलन अयोध्या में शुरू

अयोध्याधाम।
रामनगरी अयोध्या में नार्थ सेंट्रल जोन
इंश्योरेंस इंप्लाइज फेडरेशन का 30वां प्रांतीय सम्मेलन प्रारंभ हो चुका है। यह तीन दिवसीय सम्मेलन 14 सितंबर से शुरू होकर 16 सितंबर तक चलेगा, जिसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के इंश्योरेंस कर्मचारियों ने भाग लिया है। सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा इंश्योरेंस कंपनियों और अन्य राष्ट्रीयकृत उद्योगों के निजीकरण के खिलाफ संघर्ष की रणनीति तय करना है।

इस मौके पर फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि वर्तमान एनडीए सरकार देश को विकास की आड़ में विनाश की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा, “चाहे वह बैंकिंग सेक्टर हो, एलआईसी हो या फिर जनरल इंश्योरेंस, सरकार इन्हें निजीकरण के माध्यम से बर्बाद करने पर तुली हुई है।”

YouTube player

श्रीकांत मिश्रा ने आगे कहा कि देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है। “पिछले 45 वर्षों में बेरोजगारी का जो आलम आज है, वैसा कभी नहीं देखा गया,” उन्होंने कहा। उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि हाल ही में 40,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती के लिए 48 लाख लोगों ने आवेदन किया। परीक्षा के बाद पेपर लीक हो गया और फिर से परीक्षा आयोजित की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। सम्मेलन का मुख्य एजेंडा निजीकरण के खिलाफ संघर्ष की रूपरेखा तैयार करना है, साथ ही बेरोजगारी के समाधान के लिए वैकल्पिक नीतियों पर चर्चा करना है। मिश्रा ने कहा कि यह सम्मेलन एक महत्वपूर्ण समय पर हो रहा है, खासकर जब देश में बेरोजगारी और निजीकरण जैसे मुद्दों पर जनाक्रोश बढ़ रहा है। तीन दिवसीय सम्मेलन में कर्मचारियों की भागीदारी और उनकी आवाज़ को सरकार तक पहुँचाने की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।

 

Sameer Shahi

Related Articles

Back to top button